विभिन्न स्रोतों से प्राप्त शिकायतों का शीघ्र पंजीकरण सुनिश्चित करें
Rewa Today Desk : कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने लोकसभा चुनाव के संबंध में प्राप्त शिकायतों के निराकरण हेतु की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सी-विजिल एप, हेल्प लाइन नंबर एवं जिला नियंत्रण कक्ष के माध्यम से प्राप्त प्रत्येक शिकायत को शिकायत पंजी में अवश्य दर्ज करें. शिकायत प्राप्त होने का समय, उस पर की गई कार्रवाई और अंतिम समाधान का समय रजिस्टर में दर्ज किया जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सभी शिकायतों का समाधान चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर किया जाए।
फ्लाइंग स्क्वायड और स्टेटिक सर्विलांस टीम द्वारा की गई कार्रवाई को भी अनिवार्य रूप से दर्ज किया जाए। व्यय के नोडल अधिकारी को इसकी दैनिक रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। कलेक्टर ने इस बात पर जोर दिया कि कंट्रोल रूम में 24 घंटे कर्मचारी तैनात रहें। कंट्रोल रूम में सभी आवश्यक टेलीफोन नंबर तत्काल अपडेट किये जाएं। निगरानी टीम, जिला नियंत्रण कक्ष एवं शिकायत कोषांग प्राप्त आवेदनों एवं उस पर की गयी कार्रवाई की रिपोर्ट प्रतिदिन उपसमाहर्ता को दें. सी-विजिल एप में दर्ज शिकायतों का निस्तारण सौ मिनट के अंदर किया जाए। यदि कोई शिकायत अमान्य पाई जाती है तो उसे पूरी प्रक्रिया का पालन करने के बाद ही बंद किया जाना चाहिए। मौके पर मौजूद नोडल अधिकारी जिवेंद्र सिंह ने शिकायतों के निस्तारण के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी दी। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी श्रेयस गोखले सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
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